Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Port Blair Andaman And Nicobar Islands Amit Shah Vijayapuram

अमित शाह ने 'विजयपुरम' के रूप में पोर्ट ब्लेयर के नामकरण की घोषणा की

3 दिन के दौरे के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पहुंचे

अध्यक्ष द्वारा माता राधा की प्रतिमा का अनावरण भी

गृह मंत्री अमित शाह ने पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर "विजयपुरम" करने की घोषणा की है। 3 दिवसीय दौरे पर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पहुंचे शाह ने इस ऐतिहासिक घोषणा के साथ ही माता राधा की प्रतिमा का अनावरण किया।

विजयपुरम नामकरण का उद्देश्य द्वीप समूह के अतीत और मूल निवासियों के प्रति सम्मान व्यक्त करना है। "विजय" शब्द संस्कृत से लिया गया है जिसका अर्थ है विजय या जीत। यह नाम द्वीपवासियों के अदम्य साहस और वीरता को सम्मानित करता है।

माता राधा की प्रतिमा का अनावरण द्वीप समूह की सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत को श्रद्धांजलि है। देवी राधा हिंदू धर्म में भगवान कृष्ण की पत्नी और भक्ति की देवी हैं। प्रतिमा के अनावरण से द्वीपवासियों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करने का संकेत मिलता है।

इस ऐतिहासिक घोषणा के साथ, अमित शाह ने कहा कि "विजयपुरम" जैसा नामकरण द्वीप समूह के अतीत, वर्तमान और भविष्य को जोड़ेगा। उन्होंने इस द्वीप समूह को देश के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में विकसित करने की प्रतिबद्धता भी व्यक्त की।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह भारत के पूर्व में बंगाल की खाड़ी में स्थित है। द्वीप समृद्ध इतिहास, प्राकृतिक सुंदरता और जीवंत संस्कृति के लिए जाना जाता है। विजयपुरम नामकरण और माता राधा की प्रतिमा का अनावरण इन द्वीपों के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को और मजबूत करेगा।


Komentar